टेस्ट सीरीज में हार से ICC रैंकिंग में टीम इंडिया को बड़ा नुकसान, इंग्लैंड को मिला उछाल

भारत आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में टॉप पर बरकरार है लेकिन उसका रुतबा घट गया है.

Published: September 12, 2018 1:25 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Saket kumar

टेस्ट सीरीज में हार से ICC रैंकिंग में टीम इंडिया को बड़ा नुकसान, इंग्लैंड को मिला उछाल

नई दिल्ली. भारत आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में टॉप पर बरकरार है लेकिन उसका रुतबा घट गया है. वहीं. इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम करते हुए फायदा बटोरने में कामयाब रहा है. विराट कोहली की कमान में टीम इंडिया ने सीरीज की शुरुआत 125 अंक के साथ की थी लेकिन श्रृंखला गंवाने के बाद उसके 115 अंक रह गए हैं. यानी उसे 10 अंकों का बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है.

Also Read:

Highlights

  • ICC रैंकिंग में भारत को 10 प्वाइंट का नुकसान
  • इंग्लैंड की रैंकिंग में 1 पायदान का उछाल
  • टेस्ट सीरीज में जीत और हार का असर रैंकिंग पर

ICC रैंकिंग में इंग्लैंड उछला

इंग्लैंड ने सीरीज की शुरुआत पांचवें स्थान और 97 अंक के साथ की थी लेकिन दुनिया की नंबर एक टीम भारत के खिलाफ बड़ी जीत से उसको आठ अंक का फायदा हुआ है और टीम न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ते हुए 105 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है. जो रूट की इंग्लैंड की टीम अब दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया से सिर्फ एक अंक पीछे है. इन दोनों टीमों के 106 अंक हैं लेकिन आस्ट्रेलिया की टीम दशमलव अंक में बेहतर स्थिति में होने के कारण दूसरे स्थान पर है.

न्यूजीलैंड के 102 अंक हैं जिससे इन चार टीमों के बीच अब सिर्फ पांच अंक का अंतर है. बता दें कि ओवल में खेले आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 118 रन से हरा दिया और इसी के साथ टेस्ट सीरीज भी 1-4 से अपने नाम कर ली. इसी बड़ी जीत का नफा नुकसान भारत और इंग्लैंड की टीम को ICC रैंकिंग में हुआ है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: September 12, 2018 1:25 PM IST