नई दिल्ली। साल 2017 में क्रिकेट नई ऊंचाइयों तक पहुंचा. इसी के मद्देनजर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने साल के आखिरी दिन 2017 में किए गए टॉप-10 ट्वीट की लिस्ट जारी की है. इन टॉप-10 ट्वीट में से 8 में पाकिस्तान का नाम शामिल था. आईसीसी ने इस लिस्ट को सबसे ज्यादा री-ट्वीट, लाइक्स के हिसाब से जारी किया है मतलब जिस ट्वीट को सबसे ज्यादा री-ट्वीट और लाइक्स मिले हैं उसे नंबर-1 पर रखा गया है.

टॉप 10 में सबसे ज्यादा भारत और पाकिस्तान से जुड़े ही मैच हैं. आईसीसी के टॉप-10 ट्वीट की लिस्ट में से 8 में पाकिस्तान के ट्वीट हैं. इस लिस्ट में 10, 9, 8, 6, 5, 3, 2 और 1 नंबर पर पाकिस्तान के ट्वीट हैं. साल 2017 में आईसीसी का सबसे ज्यादा पसंदीदा ट्वीट भारत और पाकिस्तानी खिलाड़ियों का हंसी मजाक रहा.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले के बाद जब प्रेजेंटेशन सेरेमनी चल रही थी, उस दौरान कप्तान विराट कोहली, युवराज सिंह पाकिस्तान के शोएब मलिक और अन्य खिलाड़ियों के साथ हंसी मजाक कर रहे थे. आईसीसी के इस वीडियो को करीब 13 हजार री-ट्वीट और लगभग 30 हजार लाइक मिले.

आईसीसी के इस टॉप- 10 ट्वीट की लिस्ट में दूसरे नंबर पर वो ट्वीट रहा जिसपर उसने लिखा, ‘क्रिकेट विश्व कप, टी20 विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी. पाकिस्तान के पास आईसीसी की हर ट्रॉफी है. वहीं, तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के जश्न का वीडियो है. इसके अलावा इस लिस्ट में युवराज सिंह द्वारा 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में मारे गए छ गेंदों पर छ: छक्को वाले वीडियो ने भी जगह बनाई है.