कराची: संयुक्त अरब अमीरात में बसे कोच इरफान अंसारी को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद के आरोपों के बाद निलंबित कर दिया गया. सरफराज ने आरोप में कहा कि उनसे स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए संपर्क किया गया था.

सरफराज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी के समक्ष स्वीकार किया कि अंसारी ने उन्हें पिछले साल अक्तूबर में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क किया था.

आईसीसी ने आज कहा कि अंसारी पर संस्था की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तीन नियमों के उल्लघंन का आरोप लगा है. आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘अंसारी को तुरंत प्रभाव से अस्थायी रूप से निलंबित किया जाता है और उन पर संहिता का उल्लघंन करने के लिए सीधे प्रतिभागी को प्रोत्साहित करने, लुभाने और प्रेरित करने तथा भ्रष्टाचार रोधी इकाई की जांच में सहयोग से इनकार करने और विफल होने का आरोप लगाया गया है.’’

अंसारी मूल रूप से पाकिस्तान के हैं, उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में वर्षों तक कई छोटे पेशेवर क्लबों को कोचिंग दी. आईसीसी ने कहा कि यह निलंबन तब लगा जब अंसारी दो मौकों पर ग्रुप की भ्रष्टाचार इकाई द्वारा मांगी गई सूचना मुहैया कराने में असफल रहे. अंसारी के पास आरोपों का जवाब देने के लिए दो हफ्ते का समय है.