बांग्लादेश क्रिकेट टीम बुधवार को खेले गए टी-20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान के द्वारा दिए गए 202 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने हार गई। ईडन गार्डन्स स्टेडिमय पर खेले गए मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 55 रनों से हराकर अपने अभियान की विजयी शुरुआत की। पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। विशाल लक्ष्य को बांग्लादेश की टीम हासिल नहीं कर पाई और पूरे 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़े: पॉइंट्स टेबल: देखिये टी-20 विश्व कप में कौनसी टीम है किसके ऊपर

यह सुपर-10 के ग्रुप-2 का दूसरा मैच था।

बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा नाबाद 50 रन बनाए। इस मैच में उन्होंने टी-20 में अपने एक हजार रन पूरे किए। वह टी-20 में एक हजार रन बनाने वाले बांग्लादेश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले तमीम इकबाल यह कारनामा कर चुके हैं।

बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और टीम ने एक रन के कुल स्कोर पर सौम्य सरकार (0) को खो दिया। इसके बाद इकबाल (24) और शब्बीर रहमान (25) ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन शाहिद अफरीदी ने दोनों को पवेलियन भेज कर बांग्लादेश टीम की उम्मीदों को झटका दिया।

शाकिब ने मोर्चा संभाला लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला। मुश्फिकुर रहीम 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शाकिब के साथ कप्तान मशरफे बिन मुर्तजा 15 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे। शाकिब ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 40 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का लगाया।

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर और अफरीदी ने दो-दो विकेट लिए। मोहम्मद इरफान और इमाद वसिम को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम के बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

पहला विकेट 26 रन पर गिर जाने के बाद मोहम्मद हफीज (64) और अहमद शहजाद (52) ने तेजी से रन बटोरे और अपने-अपने अर्धशतक पूरे लिए। दोनों के आउट होने के बाद कप्तान अफरीदी (49) ने अपने पुराने अंदाज का परिचय दिया।

अफरीदी ने अंतिम ओवरों में गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने 49 रन बनाने के लिए महज 19 गेंदों का सामना किया और चार छक्के और इतने की चौके लगाए। अफरीदी को उनके हरफनमौला खेल के लिए मैन आफ द मैच चुना गया।