ICC T20I Ranking: अफगानिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के बीच खत्‍म हुई टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट की रैंकिंग जारी की है। ताजा रैंकिंग में भारतीय टीम के उपकप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और बल्‍लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को काफी नुकसान हुआ है।

पढ़ें:- किताब बेचने के लिए बेन स्टोक्स कर रहे डेविड वॉर्नर के नाम का इस्तेमाल: टिम पेन

आईसीसी टी20 रैंकिंग में रोहित शर्मा अब एक स्‍थान नीचे गिरते हुए सातवें से आठवें स्‍थान पर आ गए हैं। इसी तरह केएल राहुल आठवें से नौवें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। विंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज इविन लुइस ने सात स्‍थानों की छलांग लगाते हुए टॉप-10 में जगह बना ली है। वो अब टी20 रैंकिंग में सातवें नंबर के बल्‍लेबाज बन गए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में भारत फिसड्डी

पढ़ें:- भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 रन बनाकर जीता मैच, T20 सीरीज में 4-0 से आगे

टी20 क्रिकेट में गेंदबाजों की रैंकिंग की बात की जाए तो भारत की स्थिति बेहद खराब है। भारत का कोई गेंदबाज टॉप-10 में शामिल नहीं हैं। अफगानिस्‍तान के कप्‍तान राशिद खान पहले स्‍थान पर मौजूद हैं। हमवतन मुजीब उर रहमान दूसरे सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज हैं। कुलदीप यादव गेंदबाजों की रैंकिंग में 13वें स्‍थान पर हैं, जिन्‍हें इन दिनों टी20 क्रिकेट में मौका नहीं दिया जा रहा है। टॉप-20 गेंदबाजों में भारत का केवल एक ही खिलाड़ी मौजूद है।