ताजा जारी आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर खिसक गए लेकिन केएल राहुल और रोहित शर्मा दूसरे और 11वें स्थान पर बकरार हैं। Also Read - WTC फाइनल: Mohammed Shami ने कीवियों को नहीं लेने दी बड़ी बढ़त, साउदी ने बिगाड़ा भारत का मिजाज

कोहली (673 अंक) को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की 2-1 की जीत के दौरान दो अर्धशतक की मदद से 136 रन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन कुल 687 अंक के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। Also Read - WTC फाइनल- 5वां दिन: भारत ने ली कीवियों पर बढ़त, क्या मैच जीतेगी टीम इंडिया!

वहीं कॉफ इंजरी की वजह से न्यूजीलैं के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए रोहित बल्लेबाजी रैंकिंग में 662 अंक के साथ 11वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम इस सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। आजम के 879 अंक हैं। राहुल 823 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। Also Read - WTC फाइनल: Kane Williamson ने Virat Kohli को दिया आसान सा कैच, फैन्स ने टॉस से जोड़ा नाता, Video वायरल

गेंदबाजों की सूची

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन जैकसन के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर हैं।दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी नौ स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं। वो आठवें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद दक्षिण अफ्रीका के एंडिल फेहलुकवायो को पछाड़कर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

सीरीज में पांच विकेट चटकाने वाले और दूसरे मैच में निर्णायक अंतिम ओवर फेंककर इंग्लैंड की दो रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले टाम कुरेन 28 स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 30 में शामिल हो गए हैं।

बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकाक 10 स्थान के फायदे से 16वें जबकि उनके सलामी जोड़ीदार तेम्बा बावुमा 127 स्थान की लंबी छलांग के साथ 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बावुमा ने तीन पारियों में 153.75 के स्ट्राइक रेट से 123 रन बनाए। गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की सूची में क्रमश: राशिद खान और मोहम्मद नबी शीर्ष पर हैं।