बांग्लादेश (Banglaesh) के खिलाफ नागपुर टी20 में 6 विकेट लेकर धमाल मचाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने ताजा जारी आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में लंबी छलांग मारी है। पहले 130वें नंबर पर मौजूद चाहर 88 स्थान के बड़े फायदे के साथ 42वें नंबर आ गए हैं।

राजस्थान के इस गेंदबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच में 7 रन पर 6 विकेट लेकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। इस दौरान चाहर टी20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लगाने वाले पहले पुरुष भारतीय गेंदबाज बने।

नागपुर टी20 में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले शीर्ष क्रम बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को भी एक स्थान का फायदा हुआ और वो आठवें नंबर पर आ गए हैं। सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सांतवें नंबर पर मजबूती से बने हुए हैं। वहीं स्थाई कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 15वें नंबर पर गिर गए हैं।

डे-नाइट टेस्ट से पहले अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा समेत 5 भारतीय खिलाड़ियों ने गुलाबी गेंद से अभ्यास किया

गेंदबाजों की सूची में और भी कई बड़े बदलाव हुए हैं। न्यूजीलैंड के मिशेल सैंटनर (Mitchell Santner )तीन स्थानों के फायदे के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं और ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा (Adam Zampa) दो स्थान आगे बढ़कर चौथे नंबर पर पहुंचे हैं।

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) अब भी शीर्ष पर बने हुए हैं। वहीं उनके साथ खिलाड़ी मोहम्मद नबी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में नंबर एक ऑलराउंडर बन गए हैं।