बीजे वॉटलिंग (205) के दोहरे शतक, मिशेल सेंटनर (126) के ऑलराउंड प्रदर्शन और नील वेगनर (आठ विकेट) की धारदार गेंदबाजी के दम पर मेजबान न्‍यूजीलैंड ने इंग्‍लैंड (New Zealand vs England) पर सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच में पारी और 65 रन से बड़ी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही न्‍यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

पढ़ें:- टिम पेन का कटाक्ष, “हम भारत के साथ डे-नाइट टेस्‍ट खेल सकते हैं अगर विराट…”

आईसीसी टेस्‍ट चैंपियनशिप (ICC Test Championship) के प्‍वाइंट्स टेबल में अब न्‍यूजीलैंड की टीम 120 प्‍वाइंट्स के साथ दूसरे स्‍थान पर आ गई है. ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान पर जीत दर्ज कर 116 प्‍वाइंट्स के साथ दूसरे स्‍थान पर जगह पक्‍की कर ली थी, जिसे अब न्‍यूजीलैंड ने पीछे छोड़ दिया है. भारत की टीम 360 अंकों के साथ अभी भी अन्‍य टीमों से कोसो आगे है.

मौजूदा मैच में इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 353 रन बनाए. बेन स्‍टोक्‍स ने सर्वाधिक 91 और जो डेनली ने 74 रन की पारी खेली. टिम साउदी ने चार और नील वेगनर ने तीन विकेट अपने नाम किए.

जवाब में मेजबान टीम की तरफ से छठे नंबर पर खेलने आए विकेटकीपर बल्‍लेबाज बीजे वॉटलिंग ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा. आठवें नंबर पर खेलने आए ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर ने भी 126 रन की अहम पारी खेली. जिसकी मदद से न्‍यूजीलैंड ने बोर्ड पर 615 रन जड़ दिए.

पढ़ें:- गावस्कर का कोहली पर तंज, कहा-आपके पैदा होने से पहले भी जीतती थी भारतीय टीम

पहली पारी के आधार पर 262 रन से पिछड़ चुकी इंग्‍लैंड के लिए यहां से वापसी बेहद मुश्किल थी. 96 ओवर बल्‍लेबाजी करने के बाद पूरी टीम 197 रन पर ऑलआउट हो गई. जो डेनल ने 35, रोरी बर्न्‍स ने 31 और जोफ्रा आर्चर ने 30 रनों का योगदान दिया. नील वेगनर ने पांच विकेट हॉल अपने नाम किया जबकि मिशेल सेंटनर ने तीन विकेट निकाले.