आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) में भारतीय टीम अपने सभी सात मुकाबले जीतकर अंक तालिका में पहले स्‍थान पर है. वहीं, 116 प्‍वाइंट्स के साथ ऑस्‍ट्रेलिया दूसरे और 60-60 प्‍वाइंट्स के साथ न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका तीसरे व चौथे स्‍थान पर है. साल 2019 से 2021 के बीच खेले जाने वाली टेस्‍ट चैंपियनशिप अभी अपने शुरुआती स्‍तर पर ही है, लेकिन इससे पहले ही चैंपियनशिप का हिस्‍सा एक टीम ने घुटने टेक दिए हैं.

पढ़ें:- वार्नर के तिहरे शतक के बाद स्‍टार्क की गेंदबाजी के सामने पाक हुआ पस्‍त

जी हां, वेस्‍टइंडीज की टीम के कप्‍तान जेसन होल्‍डर वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप जीतने का सपना अपने जहन से निकाल चुके हैं. विंडीज ने टेस्‍ट चैंपियनशिप की शुरुआत भारत के खिलाफ दो मैचों की सीरीज से की थी. भारत ने दोनों मुकाबलों में मेजबान टीम से बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी.

जेसन होल्‍डर ने लखनऊ टेस्‍ट में अफगानिस्‍तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद आईसीसी से बातचीत के दौरान कहा, “मुझे लगता है कि टेस्‍ट चैंपियनशिप खत्‍म होते-होते चौथे से पांचवें स्‍थान पर पहुंचना हमारे लिए असंभव नहीं है. अगर हम ऐसा कर पाते हैं तो हमारे लिए यह बड़ी उपलब्‍धि होगी.”

पढ़ें:- टेस्ट, वनडे के बाद टी20 में भी आयरलैंड के कप्तान बने एंडी बालबिर्नी; गैरी विल्सन की जगह लेंगे

होल्‍डर ने कहा, “आने वाले समय में हमारे सामने काफी मुश्किल सीरीज आने वाली हैं. पहले इंग्‍लैंड और साउथ अफ्रीका का सामना हमें अपने घर पर करना है, जिसके बाद हमें न्‍यूजीलैंड खेलने के लिए जाना है. सभी टीमें काफी बड़ी हैं. मुझे नहीं लगता कि इन्‍हें हरा पाना नामुमकिन है. हमारे लिए अगले दो साल में सही लक्ष्‍य तीसरे या चौथे स्‍थान पर पहुंचना होगा.”