ICC Test Ranking: इंदौर टेस्‍ट में बांग्‍लादेश पर पारी और 130 रन से भारत की बड़ी जीत के बाद आईसीसी ने ताजा टेस्‍ट रैंकिंग जारी की है. मैच में दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और गेंदबाजी में सात विकेट निकालकर महज तीन दिन के भीतर बांग्‍लादेश को दो बार आउट करने के सूत्रधार मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) को रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है.

पढ़ें:- IPL2020: विराट कोहली को RCB की कप्तानी दिए जाने पर फैंस बोले-फिर वही गलती

11वें स्‍थान पर पहुंचे मयंक अग्रवाल

मैच में 243 रन की पारी खेलने वाले मयंक अग्रवाल अब आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में 11वें स्‍थान पर आ गए हैं. उन्‍होंने अपने महज आठ टेस्‍ट मैचों के करियर में 858 रन बनाकर आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग की रेटिंग में 858 अंक हासिल कर लिए हैं.

केवल सात बल्‍लेबाज ही टेस्‍ट क्रिकेट में इतने कम मैचों में मयंक अग्रवाल से ज्‍यादा रन बना पाए हैं. सर डॉन ब्रेड मैन ने अपने करियर के शुरुआती आठ मैचों में 1,210 रन बनाए थे. इवर्टन वीक्स ने 968, सुनील गावस्‍कर ने 938, मार्क टेलर ने 906, जोर्ज हैडली ने 904, फ्रेंक वोरेल ने 890 और हरबर्ट सटक्लिफ ने 972 रन बनाए थे.

पढ़ें:- Asian Cricket Council Emerging Teams Cup: अरमान जाफर के शतक पर भारी पड़ा शंटो और सरकार का अर्धशतक

शमी टॉप-10 में शामिल

वहीं, मोहममद शमी की बात की जाए तो वो शानदार गेंदबाजी के दम पर आठ पायदान की छलांग लगाते हुए सातवें नंबर पर आ गए हैं. उनके पास कुल 790 रेटिंग प्‍वाइंट हो गए हैं जो किसी भी भारतीय टेस्‍ट गेंदबाज का तीसरा सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. इससे पहले कपिल देव (877) और जसप्रीत बुमराह (832) टेस्‍ट रैंकिंग में इतने रेटिंग प्‍वाइंट तक पहुंच पाए हैं.

भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला

बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में विराट दूसरे, चेतेश्‍वर पुजारा चौथे, अजिंक्‍य रहाणे पांचवें और रोहित शर्मा 10वें स्‍थान पर हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह चौथे, शमी सातवें और रविचंद्रन अश्विन 10वें स्‍थान पर मौजूद हैं. इसी तरह ऑलराउंडर्स की रैंकिंग की बात की जाए तो रवींद्र जडेजा दूसरे, रविचंद्रन अश्विन चौथे स्‍थान पर हैं.