दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज रोहित आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी में कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं.

लंबे समय बाद 22 नवंबर को रिंग में दिखेंगे बॉक्सर विजेंदर सिंह

रोहित ने पहली बार टेस्ट में बतौर ओपनर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उतरकर पहली पारी में 176 रन जबकि दूसरी पारी में 127 रन बनाए थे. भारत ने इस टेस्ट मैच को 203 रन से अपने नाम कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई.

आईसीसी ने मीडिया प्रैस रिलीज जारी कर कहा, ‘ टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर पहले ही टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी बल्लेबाजों की रैंकिंग में कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 17वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं.’

इंग्लैंड के नए कोच बने क्रिस सिल्वरवुड ने कहा- अब शुरू होगी कड़ी मेहनत

रोहित 36 पायदान उपर चढ़े हैं. रोहित के साथ पहली पारी में 215 रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल 25वें स्थन पर आ गए हैं. जो उनके कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. मयंक ने 38 पायदान की छलांग लगाई.

जनवरी के बाद पहली बार 900 अंक के नीचे आए विराट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के रेटिंग अंक पिछले साल जनवरी से के बाद पहली बार 900 के नीचे आया है. हालांकि विराट दूसरा स्थान कायम रखने में सफल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 937 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं.

अश्विन 10वें स्थान पर पहुंचे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट लेने वाले स्पिनर आर अश्विन की टॉप 10 में वापसी हुई है. अश्विन ने अपने 66वें टेस्ट में मुथैया मुरलीधरन के सबसे कम टेस्ट खेलकर 350 विकेट झटकने के रिकॉर्ड की बराबरी की.

दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों में अश्विन चार पायदान चढ़कर 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं. इसके अलावा वो टॉप -5 ऑलराउंडों में शीर्ष पांच पहुंच गए हैं.