भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साल 2019 बेहतरीन रहा है. कोहली ने कप्तानी के अलावा बल्ले से भी दमदार प्रदर्शन किया है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की जिसमें कोहली नंबर वन पर बने हुए हैं. इस तहर साफ हो गया है कि विराट इस वर्ष का समापन टॉप पर रहते हुए करेंगे.

Delhi Capitals: रिकी पोंटिंग ने दिया रिषभ पंत के कान खड़े कर देने वाला बयान, बोले- अगर…

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को एक स्थान का नुकसान हुआ है. कोहली के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन तीसरे पर काबिज हैं.

चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने को पांचवां स्थान मिला है. कराची टेस्ट में शतकीय पारी खेलने वाले पाकिस्तान के बाबर आजम तीन स्थान आगे बढ़ते हुए छठे स्थान पर आ गए हैं. उन्होंने भारत के रहाणे को अपदस्थ किया है. रहाणे सातवें नंबर पर खिसक गए हैं.

श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले बुमराह इस मैच में साबित करेंगे फिटनेस

रहाणे के अलावा ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर और इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट को भी नुकसान हुआ है. वार्नर अब आठवें और रूट अब 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के रॉस टेलर आगे बढ़ते हुए 10वें नंबर पहुंच गए हैं.

भारत के दो और बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा शीर्ष-20 में पहुंच गए हैं. मयंक 12वें और रोहित 15वें नंबर हैं. टीम इंडिया अगले साल यानी जनवरी, 2020 में न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना होगी.