भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर रहते हुए साल को अलविदा कह रहे हैं जबकि टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह 5वें स्थान से साल का अंत करेंगे. Also Read - ऑनलाइल गेम के ब्रांड एम्बेसडर हैं Virat Kohli, केरल हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस

Year-Ender 2019: ‘कोहली एंड कंपनी’ ने इस साल बनाए कई ‘विराट’ रिकॉर्ड, कोई भी टीम नहीं इसके आसपास Also Read - India vs England-विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी को लेकर बोले Ajinkya Rahane- वे तो...

कोहली के 928 रेटिंग अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई स्टार स्टीव स्मिथ (911) से काफी आगे हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (822) तीसरे स्थान पर हैं. इस साल 11 टेस्ट मैचों में 1085 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई मार्नस लाबुशेन एक पायदान आगे चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. Also Read - IPL के लिए ICC World Test Championship का फाइनल स्थगित, अब यह है नई तारीख

पुजारा 791 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं जबकि अंजिक्य रहाणे के 759 अंक हैं और वह सातवें स्थान पर हैं. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पहले की तरह 12वें स्थान पर बने हुए हैं लेकिन रोहित शर्मा एक पायदान ऊपर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इस तरह से भारत के कुल पांच बल्लेबाज शीर्ष 20 में शामिल हैं.

बुमराह छठे स्थान पर

गेंदबाजों में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 794 अंक लेकर छठे स्थान पर बने हुए हैं जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (772 अंक) और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (771 अंक) नौवें और दसवें स्थान पर बने हुए हैं.

रविंद्र जडेजा (725 अंक) एक पायदान ऊपर 16वें जबकि इशांत शर्मा (716 अंक) पहले की तरह 18वें स्थान पर बने हुए हैं. इस तरह से गेंदबाजी में भी भारत के पांच खिलाड़ी शीर्ष 20 में बने हुए हैं.

902 अंक लेकर पैट कमिंस टॉप पर 

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी के अगुआ पैट कमिंस 902 अंक लेकर शीर्ष पर हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड के नील वेगनर (859) और दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा (832) का नंबर आता है.

MS Dhoni को विजडन की दशक की T20 टीम में नहीं मिली जगह, 4 शतक लगाने वाले रोहित शर्मा भी…

इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 95 रन की पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले क्विंटन डि कॉक सोमवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में शीर्ष दस में शामिल हो गए हैं.

आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैच के बाद ये रैंकिंग जारी की है.