टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जलवा जारी है. विराट आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं जबकि उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को नुकसान उठाना पड़ा है. रहाणे नौंवे स्थान पर फिसल गए हैं.

India vs New Zealand, 5th T20I: कब और कहां देखें भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला 5वां मैच

भारतीय रन मशीन के नाम 928 रेटिंग अंक हैं जो दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से 17 अंक अंक ज्यादा है. चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान पर हैं.

बुमराह छठे पायदान पर हैं

भारतीय तेज आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में छठे पायदान पर है. उनके नाम 794 रेटिंग अंक है. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आठवें स्थान पर हैं जबकि मोहम्मद शमी शीर्ष 10 में जगह पाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज है. वह नौवें स्थान पर है.

ऑलराउंडर्स रैंकिंग में जडेजा तीसरे नंबर पर

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में रविन्द्र जडेजा 406 अंक के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए है जबकि अश्विन (308 अंक) एक स्थान के सुधार के साथ चौथे पायदान पर आ गए है.

India vs New Zealand, 5th T20: भारतीय टीम के प्लेइंग XI में हो सकता है बदलाव, रिषभ पंत की वापसी संभव

हरारे में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पारी में सात और मैच आठ विकेट लेने वाले सिकंदर रजा 21 स्थानों के सुधार के साथ 51वें स्थान पर आ गए हैं. बल्लेबालों की रैंकिंग में वह 57 वें स्थान पर हैं. उन्होंने इस मैच में 72 और 34 रन की पारी खेली थी.

ब्रेडन टेलर 22वें जबकि सीन विलियम्स 61वें स्थान पर हैं. श्रीलंका के लिए 116 रन बनाने वाले कुशल मेंडिस 26वें से 23वें स्थान पर आ गए हैं.