नई दिल्ली. पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत बॉक्सिंग डे यानी कि 26 दिसंबर से हो रही है. 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट सेंचुरियन में है. लेकिन, उससे पहले क्रिकेट की आलाकमान ICC ने पाकिस्तान को एक बुरी खबर सुना दी है. खबर के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में पाकिस्तान को उसे सबसे इनफॉर्म गेंदबाज मोहम्मद अब्बास की सेवाएं नहीं मिलेंगी.

दाएं हाथ के मीडियम पेसर मोहम्मद अब्बास का कंधा इंजर्ड है. इसी वजह से वो न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में भी नहीं खेल सके थे. पहले ये माना जा रहा था कि अब्बास साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी सीरीज में नहीं खेल सकेंगे. लेकिन, जैसा कि पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने अपने बयान में कहा है, वो सीरीज के दूसरे टेस्ट में वापसी कर सकेंगे.

अब्बास का परफॉर्मेन्स

इसमें दो राय नहीं कि अब्बास जिस तरह की गेंदबाजी कर रहे थे उसे देखते हुए पाकिस्तान को बॉक्सिंग डे टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनकी कमी खलेगी. अब्बास ने अपने टेस्ट करियर के सिर्फ 12 मैचों में ही 61 विकेट चटकाए है, वो भी 16.62 की शानदार औसत के साथ. अब्बास साल 2018 में सबसे बेहतरीन औसत वाले टेस्ट गेंदबाज भी हैं.