यशस्‍वी जायसवाल ने (Yashasvi Jaiswal) आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (ICC Under-19 World Cup 2020) के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्‍तान के खिलाफ (India Under-19 vs Pakistan Under-19) 105 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई. इसके साथ ही टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बना ली है. मैच के बाद जायसवाल ने कहा कि विश्‍व कप जैसे मंच पर शतक जड़ने का उनका सपना अब पूरा हो गया है.Also Read - IPL 2022- RR vs CSK: चेन्नई को 5 विकेट से हराकर टॉप 2 में पहुंचा राजस्थान रॉयल्स, क्वॉलीफायर 1 में गुजरात से भिड़ंत

पढ़ें:- सेमीफाइनल में बड़ी जीत पर प्रियम गर्ग बोले- अब फाइनल की बारी, टीम को… Also Read - प्लेऑफ के करीब राजस्थान रॉयल्स, दर्ज की सीजन की 8वीं जीत

पाकिस्‍तान की अंडर-19 टीम पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर तक नहीं खेल पाई और 172 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्‍य बना लिया. मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से जीत मिली. Also Read - ...मुझे पारी की पहली गेंद खेलने में मजा आता है, जायसवाल के अनुरोध पर जानें बटलर ने क्‍या दिया जवाब ?

यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने मैच के बाद कहा, “यह मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है. मैंने अपने देश के लिए जो किया, उससे मैं काफी खुश हूं. मैं इसे शब्दों में बयां नहीं करता. मैं यह बात कभी नहीं भूल सकता कि मैंने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में शतक लगाया.”

पढ़ें:- पाकिस्‍तान को 10 विकेट से हराकर भारत ने बनाई अंडर-19 विश्‍व कप के फाइनल में जगह

यशस्वी ने कहा, “यह तो अभी शुरुआत है. मुझे भविष्य में भी कड़ी मेहनत करनी है. मैं और दिव्‍यांश सक्सेना (59* ) आपस में बात कर रहे थे कि हमें विकेट पर खड़े रहना है. उन्होंने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की और हमें संभलकर खेलना पड़ा.”