अंडर-19 विश्‍व कप 2020 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाज आकाश सिंह को रन लेने के दौरान कोहनी मारने के मामले में आईसीसी ने कार्रवाई की है. आईसीसी ने ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज सैम फैनिंग को दो डी मेरिट प्‍वाइंट्स दिए हैं. Also Read - ये 11 खिलाड़ी टीम इंडिया में बिना वापसी किए ही ले लेंगे संन्यास!

पढ़ें:- Australia Open 2020: रोजर फेडरर को हराकर नोवाक जोकोविच ने बनाई फाइनल में जगह Also Read - Dhanashree Verma Photos: मालदीव में छुट्टियां Enjoy कर रहे Yuzvendra Chahal, समंदर किनारे चिल करते वायरल हुईं Dhanashree Verma की तस्वीरें...

ऑस्ट्रेलिया के सैम फैनिंग को आईसीसी ने अपनी आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया है. सैम फैनिंग ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में भारत के खिलाफ इस नियम का उल्लंघन किया. Also Read - टीम इंडिया के सीनियर ऑलराउंडर Yusuf Pathan ने लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के इस युवा बल्लेबाज ने आईसीसी के अनुच्छेद 2.12 का उल्लंघन किया जिसमें खिलाड़ियों से अंतरराष्ट्रीय मैच में गलत तरह का व्यवहार शामिल है.

पढ़ें:- ICC U19 WC 2020: भारतीयों पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने वाले 5 ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर लगा प्रतिबंध !

सैम फैनिंग ने 31वें ओवर की पहली गेंद पर रन लेने के दौरान अपने कोहनी से गेंदबाज को मारा था. मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने मैच रैफरी ग्रैम लैबरॉय के सामने अपनी गलती मानी और इसी कारण कोई सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पर यह आरोप मैदान अंपायर एड्रीयन होल्डस्टोक और शरफुदौला इब्ने शाहिद तथा तीसरे अंपायर व्यान नाइट्स, चौथे अंपायर आशिफ याकूब ने लगाए.