भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को आईसीसी की ओर से शुक्रवार को जारी महिला टी20 रैंकिंग में तीन स्थान का फायदा हुआ है. मंधाना अब चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं. जेमिमा रोड्रिग्स सातवें नंबर पर खिसक गई हैं. हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजों की सूची में 9वें स्थान पर कायम हैं.

वेलिंगटन टेस्ट में किसे मिलेगा मौका- पृथ्वी शॉ या शुबमन गिल? कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

गेंदबाजों की सूची में पूनम यादव छह पायदान खिसककर शीर्ष 10 से बाहर हो गईं और अब 12वें स्थान पर पहुंच गई हैं. आईसीसी ने बयान में कहा कि न्यूजीलैंड की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सूजी बेट्स ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. उनकी साथी और कप्तान सोफी डिवाइन चार पायदान की छलांग से दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं.

ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी और मंधाना ने जहां रैंकिंग में ऊपर की ओर कदम बढ़ाए वहीं मेग लैनिंग को तीन पायदान का नुकसान हुआ, हालांकि वह शीर्ष पांच में बनी हुई हैं.

गेंदबाजों में एलिस पेरी अपने शानदार प्रदर्शन के बूते चार पायदान की छलांग से शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहीं. वह सातवें नंबर पर पहुंच गई हैं. भारतीय टीम ने हाल में ऑस्ट्रेलिया में टी20 ट्राई सीरीज खेला था जहां उसे फाइनल में मेजबान टीम के हाथों हार झेलने पर मजबूर होना पड़ा था. टी-20 सीरीज की तीसरी टीम इंग्लैंड की थी.