बीसीसीआई ने रविवार दोहपर को टी20 विश्‍व कप 2020 (ICC Women’s T20World Cup 2020) के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान कर दिया है. हरमनप्रीत कौर को भारतीय टीम का कप्‍तान बनाया गया है जबकि युवा बल्‍लेबाज स्‍मृति मंधाना भारतीय टीम का उपकप्‍तान चुना गया है.

पढ़ें:- ट्रेनर का खुलासा, हार्दिक पांड्या का अब तक नहीं हुआ है फिटनेस टेस्‍ट, उसे अभी…

भारतीय महिला टीम में हरियाणा की 15 साल की बल्‍लेबाज शेफाली वर्मा को भी जगह दी गई है. अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अच्‍छी शुरुआत करने वाली शेफाली को पहली बार इतने बड़े मंच पर खेलने का मोका मिलेगा. भारतीय महिला टीम में एक नया चेहरा भी शामिल है. बंगाल की बल्‍लेबाज रिचा घोष को हरमनप्रीत की टीम में जगह दी गई है.

हाल ही में रिचा ने चैलेंजर्स ट्रॉफी में 26 गेंद पर 36 रन की शानदार पारी खेली थी. टी20 विश्‍व कप 21 फरवरी से आठ मार्च तक ऑस्‍ट्रेलिया में खेला जाना है. इस बार विश्‍व कप में कुल 10 देशों की महिला टीमें भाग लेंगी.

विकेटकीपिंग की कमान तान्‍या भाटिया के पास होगी. साल 2018-19 की सर्वश्रेष्‍ठ अंतरराष्‍ट्रीय महिला क्रिकेटर चुनी गई स्पिनर पूनम यादव भी इस टीम का अहम हिस्‍सा हैं. इसके अलावा पंजाब की युवा बल्‍लेबाज हरलीन देओल को भी वर्ल्‍ड कप टीम में मौका दिया गया है.

पढ़ें:- IND vs AUS: वनडे सीरीज के लिए भारत लैंड हुई ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, जानें पूरा कार्यक्रम

टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय महिला टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्‍तान), स्‍मृति मंधाना (उपकप्‍तान), शेफाली वर्मा, हरलीन देओल, जेमीमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, वेदाकृष्‍णमूर्ति, रिचा घोष, तान्‍या भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राजेश्‍वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुणधति रेड्डी.