भारत ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर धमाकेदार अंदाज में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम के हौंसले बुलंद हैं और वह बांग्लादेश के खिलाफ सोमवार को खेले जाने वाले अपने दूसरे मैच में भी जीत की लय कायम रखने को बेताब है. भारत ने अपने पहले मैच में 4 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से मात दी थी. Also Read - ICC Women's ODI Rankings: Shafali Verma नंबर-1 पर बरकरार, Smriti Mandhana ने बनाई Top-5 में जगह

टीम इंडिया को मंझधार में छोड़ पवेलियन लौटे विराट कोहली, सोशल मीडिया पर फैंस ने ली कुछ इस तरह से चुटकी Also Read - ICC Women T20 Rankings: पहले स्‍थान पर Shafali Verma ने मजबूत की स्थिति, Smriti Mandhana को एक स्‍थान का फायदा

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की उम्मीद कम है. स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स और शेफाली वर्मा टॉप ऑर्डर को मजबूती प्रदान करेंगी वहीं दीप्ति शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वाला प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ भी दोहराना चाहेंगी. दीप्ति ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 46 रन की पारी खेली थी. Also Read - कोरोना की चपेट में आईं T20 कप्तान Harmanpreet Kaur, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज में लिया था हिस्सा

गेंदबाजी में पूनम यादव पर सबकी निगाहें होंगी जिन्होंने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई थी. पूनम ने अपने चार ओवर के कोटे में महज 19 रन दिए थे.

भारत की संभावित इलेवन :

शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, तानिया भाटिया, अरूंधती रेड्डी, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़.

बांग्लादेशी टीम रुमाना, नाहिदा, रितू और सलमा पर अधिक निर्भर

बांग्लादेश की टीम अनुभवी रुमाना अहमद, नाहिदा अख्तर, रितु मोनी और सलमा खातूम पर अधिक निर्भर होगी. रुमाना वर्ल्ड कप में अहम रोल निभा सकती हैं. कप्तान सलमा खातून भी बेहतरीन फॉर्म में हैं. सलमा दोनों डिपार्टमेंट में शानदार प्रदर्शन का माद्दा रखती हैं. मुर्शिदा खातून ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में धमाकेदार प्रदर्शन की थी. ऐसे में भारत के खिलाफ भी वह उसी प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगी.

बांग्लादेश की संभावित इलेवन:

शमीमा सुल्ताना (विकेटकीपर), मुर्शिदा खातून, संजिदा इस्लाम, निगार सुल्ताना, फर्गाना हक, रुमाना अहमद, पन्ना घोष/रितु मोनी, सलमा खातूम (कप्तान), जहनारा आलम, खादिजा तुल कुब्रा, नाहिदा अख्तर.

विराट की खराब रणनीति का खामियाजा मैच हारकर चुकाना पड़ सकता है: लक्ष्‍मण

दोनों टीमें अब तक 11 बार आमने-सामने हुई हैं जिसमें भारत ने 9 जबकि बांग्लादेश ने 2 मैच जीते हैं. ये मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे से खेला जाएगा.