आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के पिछले मैच में 6000 वनडे रन बनाने वाली महिला क्रिकेट की पहली बल्लेबाज बनने के बाद मिताली राज दो और इतिहास रचने के बेहद करीब हैं. मिताली राज के पास शनिवार को महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली भिड़ंत में इन दोनों रिकॉर्ड बनाने का मौका रहेगा.

मिताली राज अब तक अपने वनडे करियर में 49 अर्धशतक जड़ चुकी हैं और उन्हें 50वां अर्धशतक जड़ने की उपलब्धि हासिल करने के लिए महज एक और हाफ सेंचुरी की जरूरत है. मिताली के नाम पहले से ही वनड में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड है. इस मामले में दूसरे नंबर चार्ली एडवर्ड्स हैं, जिन्होंने 46 अर्धशतक जड़े हैं.

हालांकि एडवर्ड्स के नाम सबसे ज्यादा बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है. एडवर्ड्स ने अपने करियर में 46 अर्धशतक के साथ ही 9 शतक भी लगाए हैं और इस तरह उनके नाम 55 बार 50 से ज्यादा का स्कोर दर्ज हैं. वहीं मिताली ने अब तक 49 अर्धशतक और 5 शतक बनाए हैं और उनके नाम 54 बार 50 से ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. इस तरह मिताली के पास इस रिकॉर्ड की बराबरी का मौका रहेगा.

इसके अलावा मिताली वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने की दहलीज पर खड़ी हैं. उन्होंने अब तक अपने पांच वर्ल्ड कप के 28 मैचों में 977 रन बनाए हैं और उन्हें ये उपलब्धि हासिल करने के लिए महज 23 रन की जरूरत है. उनसे पहले सिर्फ चार बल्लेबाज ही ये उपलब्धि हासिल कर पाई हैं, जिनमें, न्यूजीलैंड की डेबी हेकले (1501), इंग्लैंड की जेनेट ब्रिटिन (1299), और चार्ली एडवर्ड्स (1231) और आस्ट्रेलिया की बेलिंडा क्लार्क (1151) शामिल हैं.