नई दिल्ली. भारत ने ICC वूमेन्स वर्ल्ड T20 में अपना खाता धमाकेदार अंदाज में खोला. ‘लेडी सहवाग’ के नाम से मशहूर कप्तान हरमनप्रीत कौर की तूफानी शतकीय पारी की बदौलत उसने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 34 रन से हराया. ये पहला मौका था जब भारत ने वर्ल्ड कप में, चाहे वो मेंस हो या वूमेन्स, न्यूजीलैंड को हराया था. इस शानदार उपलब्धि के बाद भारतीय महिलाओं के सामने अगली चुनौती आज पाकिस्तान की है.

जब हरमनप्रीत पड़ी पूरी टीम पर भारी

बल्ले के साथ 200 की स्ट्राइक रेट से धमाका कर हरमनप्रीत न्यूजीलैंड के खिलाफ अकेले ही भारी पड़ गईं थी. उन्होंने कीवियों के खिलाफ 103 रन की अपनी पारी में ताबड़तोड़ 8 छक्के जड़े थे. छक्कों की ये संख्या इतनी थी कि 2016 में खेले T20 वूमेन्स वर्ल्ड कप में इतने छक्के किसी टीम ने पूरे टूर्नामेंट में नहीं जड़े थे. पिछले T20 वूमेन्स वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 7-7 छक्के भारत, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीकी टीम की ओर से लगे थे.

पाकिस्तान को हराएंगे हरमन के ’50 छक्के’

हरमनप्रीत का इरादा आज पाकिस्तान के खिलाफ छक्कों के अपने रिकॉर्ड को नए लेवल पर ले जाने का है. हरमनप्रीत पाकिस्तान के खिलाफ आज 50 T20 छक्के पूरे करना चाहती हैं. ये होगा कैसे अब जरा वो समझिए.

ICC Women’s World T20: भारत के सामने आज चिर-प्रतिद्वन्दी पाकिस्तान की चुनौती

विराट ने देखा आज धोनी मानेंगे

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में जब उन्होंने 8 छक्के जड़े तो उसके दम पर उन्होंने T20 क्रिकेट में अपने छक्कों की संख्या को 47 तक पहुंचा दिया और इस तरह वो विराट कोहली के जमाए 46 छक्कों से आगे निकल गई. कीवी टीम के खिलाफ 8 छक्के ठोककर हरमनप्रीत ने विराट को पीछे छोड़ा तो धोनी की बराबरी भी की. T20 क्रिकेट में हरमन और धोनी दोनों के नाम फिलहाल 47-47 छक्के हैं और इस तरह हरमनप्रीत धोनी को पीछे छोड़ने से एक छक्का और अपने 50वें छक्के से बस 3 छक्के ही दूर हैं, जो कि आज पाकिस्तान के खिलाफ पूरा भी हो सकता है. अगर ऐसा हुआ तो वो टूर्नामेंट में भारत की लगातार दूसरी जीत की स्क्रिप्ट लिखते हुए पाकिस्तान को लगातार दूसरी हार रसीद करने में भी कामयाब रहेंगी.