लीड्स: युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की लगातार दूसरे मैच में कहर बरपाती गेंदबाजी से पाकिस्तान विश्व कप मैच में शनिवार को यहां अफगानिस्तान को नौ विकेट पर 227 रन पर रोकने में सफल रहा. अफगानिस्तान के सात बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे लेकिन कोई भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाया. उसकी तरफ से दो बल्लेबाजों अशगर अफगान और नजीबुल्लाह जादरान ने 42-42 रन बनाये. शाहीन ने 47 रन देकर चार विकेट लिये. वहाब रियाज (29 रन देकर दो) और इमाद वसीम (48 रन देकर दो) ने दो-दो विकेट लिये. Also Read - FATF Grey: फिर आतंकियों पर शिकंजा कसने में नाकाम रहा पाकिस्तान, FATF की ‘ग्रे लिस्ट’ में बना रहेगा

  Also Read - मुंबई आतंकी हमले में वांछित तहव्वुर राणा फेडरल कोर्ट का फैसला आने तक US में ही रहेगा

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही. न्यूजीलैंड के खिलाफ 28 रन देकर तीन विकेट लेने वाले 19 वर्षीय तेज गेंदबाज शाहीन ने पांचवें ओवर में लगातार गेंदों पर कप्तान गुलबदीन नाइब (15) और हशमुतुल्लाह शाहिदी (शून्य) को आउट करके स्कोर दो विकेट पर 57 रन कर दिया. दूसरे सलामी बल्लेबाज रहमत शाह (43 गेंदों पर 35 रन) फिर से क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने के बावजूद लंबी पारी नहीं खेल पाये. बायें हाथ के स्पिनर इमाद वसीम की गेंद पर उन्होंने मिडविकेट पर आसान कैच दिया जिससे स्कोर तीन विकेट पर 57 रन हो गया.

अशगर अफगान और इकराम अलीखिल (24) ने चौथे विकेट के लिये 64 रन जोड़े लेकिन इन दोनों के लगातार ओवरों में चार रन के अंदर पवेलियन लौटने से अफगानिस्तान फिर से संकट में पड़ गया. शादाब खान ने गेंद को फ्लाइट देकर अशगर को अपने जाल में फंसाकर बोल्ड किया जबकि इकराम ने लंब शाट खेलने के प्रयास में लांग आन पर आसान कैच दिया.

मोहम्मद नबी (16) अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वहाब रियाज की शार्ट पिच गेंद पर पुल करके उन्होंने अपना विकेट इनाम में दिया. मोहम्मद आमिर ने फाइन लेग पर बेहतरीन कैच लिया. नजीबुल्लाह अच्छी तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वह भी शाहीन की गेंद विकेटों पर खेलकर अच्छी शुरुआत को अर्धशतक में नहीं बदल पाये. समीउल्लाह शिनवारी 32 गेंदों पर 19 रन बनाकर नाबाद रहे.