नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप में आज अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाजों को रनों के लिए तरसा दिया. टीम इंडिया के बल्लेबाज अधिकतर मौकों पर रनों के लिए जूझते नजर आए. टीम इंडिया ने 8 विकेट खोकर 224 रन ही बना सकी. अफगानिस्तान को जीत के लिए 225 रन बनाने होंगे. Also Read - विश्व कप सुपर ओवर से पहले तनाव कम करने के लिए बेन स्टोक्स ने लिया था ‘सिगरेट ब्रेक’

Also Read - ICC World Cup 2019 Final: आज ही के दिन वर्ल्ड कप फाइनल में हुआ था कुछ ऐसा जिसे याद नहीं रखना चाहते कीवी खिलाड़ी!

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 224 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए. उनके अलावा केदार जाधव ने 52, केएल राहुल ने 30, विजय शंकर ने 29 रनों का योगदान दिया. अफगानिस्तान के लिए कप्तान गुलबदीन नईब और मोहम्मद नबी ने दो-दो विकेट लिए. उसके अलावा राशिद खान, मुजीब उर रहमान, आफताब आलम और रहमत शाह को एक-एक विकेट मिला. Also Read - अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर लॉकडाउन के दौरान इस तरह समय बिता रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी

ये बदलाव हुए हैं टीम में

टीम इंडिया में केवल एक बदलाव हुआ है. भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है. वहीं अफगानिस्तान टीम में दो बदलाव किए गए हैं. नूर अली जादरान और दौलत जादरान नहीं खेल रहे हैं. आफताब आलम और हजरतुलाह को टीम में शामिल किया गया है.

मौसम और पिच

साउथैंपटन का मौसम शनिवार को साफ रहने की उम्मीद जताई गई थी और पिच बल्लेबाजों के लिए मुफीद बताई जा रही है. इसी मैदान पर टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका को हरा चुकी है.

ये हैं 10 क्रिकेटर, जो ICC World Cup के लिए भारतीय टीम के साथ तो गए, पर कभी नहीं मिल पाया खेलने का मौका