बर्मिघम: आईसीसी विश्व कप-2019 में आज एजबेस्टन मैदान पर भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच अहम मुकाबला चल रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही इंग्लैंड की टीम ने शुरुआती 21 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 155 रन बना लिए थे. बता दें कि भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है तो वहीं इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जाने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा.

 

आईसीसी विश्व कप-2019 में आज इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड की पारी की शुरूआत जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने की, जबकि टीम इंडिया के लिए पहला ओवर मोहम्मद शमी ने फेंका. मोहम्मद शमी ने पहली गेंद वाइड फेंकी. इसके बाद रॉय ने ओवर में दो चौके निकाले. जसप्रीत बुमराह ने अपने पहले ओवर में केवल एक रन दिया. इसके बाद शमी के ओवर में बेयरस्टो के बल्ले से चौका निकाला. चौथे ओवर में बेयरस्टो ने बुमराह को चौका लगाया. 5वें ओवर में शमी की गेंदों से 9 रन आए जिसमें एक चौका भी शामिल रहा. 16वें ओवर में चहल को छक्का लगाकर बेयरस्टो ने छक्का लगाकर अपनी फिफ्टी और इंग्लैंड के 100 रन पूरे किए. इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर बेयरस्टो ने एक और छक्का लगाया.

मौजूदा फॉर्म को अगर देखा जाए तो भारत का पलड़ा भारी है, क्योंकि अभी तक वह अजेय है. वहीं, इंग्लैंड को श्रीलंका और पाकिस्तान से अप्रत्याशित हार मिली हैं जिसके कारण उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति डगमगाई हुई है. इंग्लैंड को बीते मैचों में मिली हार का भूत सता रहा है तो वहीं भारत को बीते मैचों में लचर प्रदर्शन करने वाली बल्लेबाजी का, खासकर नंबर-4 के बल्लेबाज का. नंबर-4 पर विजय शंकर को मौके मिले लेकिन वह मौकों को भुना नहीं पाए. ऐसे में टीम प्रबंधन ने ऋषभ पंत को मौका दिया है.

वहीं भारत के शीर्ष क्रम ने तो बढ़िया किया है लेकिन मध्य क्रम से अभी तक कोई बेहतरीन पारी देखने को नहीं मिली है. महेंद्र सिंह धोनी रन तो कर रहे हैं लेकिन जिस गति से वह रन बना रहे हैं वो ज्यादा अच्छी नहीं है. केदार जाधव ने भी खासा प्रदर्शन नहीं किया है. हार्दिक ने पिछले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ धोनी के साथ अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन जिस आक्रामकता से वह रन करते हैं वो दिखी नहीं थी.