साउथम्प्टन: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को यहां रोज बाउल मैदान पर जारी विश्व कप के मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत ने इस मैच के लिए एक बदलाव किया है. चोटिल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है. वहीं, अफगानिस्तान के शुरुआत में ही कसी हुई गेंदबाजी की. भारत चार ओवर में सिर्फ 7 रन बना पाया. पांचवें ओवर की पहली गेंद पर रोहित शर्मा एक रन के निजी स्कोर बोल्ड हो गए. उन्हें अफगानिस्तान के गेंदबाज मुजीब ने बोल्ड कर दिया. कप्तान कोहली और केएल क्रीज पर हैं. Also Read - विश्व कप सुपर ओवर से पहले तनाव कम करने के लिए बेन स्टोक्स ने लिया था ‘सिगरेट ब्रेक’

अफगानिस्तान ने नूर अली जादरान और दौलत जादरान के स्थान पर हजरतुल्लाह जाजई और अफताब आलम को मौका दिया है. यह भारत का पांचवां मैच है. वह सात अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर है. भारत को तीन मैचों में जीत मिली है जबकि उसका एक मैच रद्द हुआ है. दूसरी ओर, अफगान टीम का यह छठा मैच है. उसे अब तक खेले गए सभी पांच मैचों मे हार मिली है. यह टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है. Also Read - ICC World Cup 2019 Final: आज ही के दिन वर्ल्ड कप फाइनल में हुआ था कुछ ऐसा जिसे याद नहीं रखना चाहते कीवी खिलाड़ी!

टीम: Also Read - अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर लॉकडाउन के दौरान इस तरह समय बिता रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, केदार जाधव, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी.

अफगानिस्तान: रहमत शाह, हजरतुल्लाह जाजई, नजीबुल्लाह जादरान, हसमतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, इकराम अली खील (विकेटकीपर), गुलबदीन नैब (कप्तान), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, अफताब आलम.