बर्मिंघमः आईसीसी विश्व कप के एक अहम मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए हैं. कुलदीप यादव और केदार जाधव की जगह अंतिम 11 में भुवनेश्वर कुमार और दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है. बांग्लादेश की टीम में चोटिल महमुदुल्लाह की जगह शब्बीर रहमान को मौका मिला है.

विश्व कप में अपराजेय चल रही थी भारतीय टीम को पिछले मैच में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में आज का मैच काफी अहम हो गया है. बांग्लादेश एक ऐसी टीम है जिससे इस विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद तो सभी ने की थी लेकिन जिस तरह की क्रिकेट यह एशियाई टीम खेल रही है, उसने सभी को हैरान कर दिया है. भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है लेकिन अगर बांग्लादेश के खिलाफ उसे हार मिलती है तो उसका श्रीलंका के खिलाफ मैच करो या मरो जैसा हाल हो जाएगा. बांग्लादेश किसी भी टीम का खेल बिगाड़ सकती है. 2007 विश्व कप में इसी टीम ने भारत को मात देकर शुरूआती दौर से बाहर कर दिया था. ऐसे में भारत को बांग्लादेश की मौजूदा फॉर्म को देखकर सतर्क रहना होगा.

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार.

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दक हुसैन, शाकिब अल हसन, मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर).