बर्मिघम: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने यहां एजबेस्टन मैदान पर रविवार को भारत के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2019 में के अपने आठवें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है तो वहीं इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जाने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा. भारत ने एक बदलाव किया है जबकि इंग्लैंड की टीम दो बदलावों के साथ मैदान में उतरी है. मेजबान टीम ने जेम्स विंस के स्थान पर जेसन रॉय और मोइन अली के स्थान पर लियाम प्लंकेट को मौका दिया है.

नई जर्सी पर बोले विराट कोहली- ऑरेंज जर्सी ठीक है, लेकिन हमारा रंग हमेशा नीला रहेगा

भारत ने विजय शंकर के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया है. अपना पहला विश्व कप मैच खेल पंत नम्बर-4 पर बल्लेबाजी करेंगे. विजय शंकर के पांव में तकलीफ थी. दूसरी आेर, इस विश्व कप में एक शतक लगा चुके जेसन रॉय चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. मौजूदा फॉर्म को अगर देखा जाए तो भारत का पलड़ा भारी है, क्योंकि अभी तक वह अजेय है. वहीं, इंग्लैंड को श्रीलंका और पाकिस्तान से अप्रत्याशित हार मिली हैं जिसके कारण उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति डगमगाई हुई है.

टीमें
भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोए रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), लियाम प्लंकेट, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड.