मैनचेस्टर. ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच का खेल बारिश के कारण रोक दिया गया है. मैच में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211 था. रॉस टेलर 67 रन और टॉम लाथम तीन रन बनाकर खेल रहे हैं.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी मंगलवार को कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाई. भारतीय गेंदबाजों की धारदार बॉलिंग के आगे कीवी टीम बेबस नजर आ रही थी. भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत में ही जसप्रीत बुमराह ने मार्टिन गुप्टिल का विकेट लेकर भारतीय खेमे में उत्साह भर दिया. इसके बाद आए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने हेनरी निकोलस के साथ कुछ देर टिक कर बल्लेबाजी की और अपनी टीम का स्कोर आगे बढ़ाया. विलियमसन ने धीमी शुरुआत के बाद रुककर खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इस बीच रवींद्र जडेजा ने निकोलस को पवेलियन वापस भेज दिया.

इसके बाद युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल ने विलियमसन को भी रवींद्र जडेजा के हाथों कैच करा पवेलियन भेज दिया. इस बीच भुवनेश्वर कुमार ने भी अपनी गेंदबाजी से न्यूजीलैंड का स्कोर थामे रखा. भुवी को भी बारिश के कारण मैच रोके जाने तक एक विकेट हासिल हुआ. अब अंतिम 4 ओवरों से कम का खेल बाकी है. इसमें न्यूजीलैंड के सामने सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने का दबाव है. हालांकि मैच के दौरान भारतीय टीम की खराब फील्डिंग के कारण भी विपक्षी खेमे की तरफ काफी रन जुड़े हैं.