लंदन: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने रविवार को ऐतिहासिक लॉर्ड्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी आईसीसी विश्व कप मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पाकिस्तान की टीम ने 18वें ओवर की समाप्ति पर एक विकेट विकेट खोकर 90 रन बना लिए हैं. इमाम उल हक 34 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

 

पाकिस्तान का यह छठा मैच है जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम अपना सातवां मैच खेल रही है. पाकिस्तान को पांच में एक मैच में जीत मिली है जबकि तीन मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 1992 की चैम्पियन टीम का एक मैच रद्द भी हुआ है. तीन अंकों के साथ यह टीम 10 टीमो की तालिका में नौवें स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका का सफर भी कमोवेश ऐसा ही रहा है. उसे चार मैचों में हार मिली है जबकि एक में जीत. उसका भी एक मैच रद्द हुआ है. उसके खाते में भी तीन अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के मामले में वह पाकिस्तान से आगे है और इसी कारण तालिका में आठवें स्थान पर विराजमान है.

टीमें (संभावित) :
पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, शादाब खान, इमद वसीम, शाहीन अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, एडिन मार्कराम, रासी वैन डेर डुसैन, डेविड मिलर, कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर,आंदिले फेहुलक्वायो, क्रिस मौरिस.