Icc World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक बार फिर शतक लगया है. उन्होंने 90 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. हालांकि शतक बनाने के तुरंत बाद रोहित पवेलियन लौट गए. वह 104 रन बना सके. इससे पहले रोहित ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में भी शतक लगाया था. उन्होंने 102 रनों की पारी खेली थी. हालांकि भारत उस मैच में हार गया था. इस विश्वकप में रोहित शर्मा अब तक 540 से अधिक रन बना चुके हैं. जिसमें चार शतक हैं. एक दिवसीय मैच में रोहित का यह 26वां शतक है.

रोहित शर्मा दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक ही वर्ल्ड कप में चार शतक लगाए हैं. इससे पहले श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज है. इसके अलावा विश्वकप के मुकाबलों में शतक लगाने के मामले में रोहित दूसरे नंबर हैं. इस मामले में सचिन तेंदुलकर सबसे आगे हैं. उन्होंने 6 शतल लगाए हैं. दूसरे नंबर रोहित के साथ रिकी पॉन्टिंग और कुमार संगकारा हैं. इन तीनों के पांच-पांच शतक हैं.

रोहित शर्मा ने अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से की थी. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले ही मैच में शतक लगाया. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में रोहित अपने पूरे फॉर्म में दिखे. उन्होंने उक्त मैच में शानदार 140 रन बनाए थे.