लीड्स: आईसीसी विश्व कप-2019 में लीग चरण के पूरे 45 मैच होने के बाद अब आधिकारिक रूप से यह तय हो गया है कि कौन सी चार टीमें सेमीफाइनल मुकाबले खेलेंगी. शनिवार को दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच से पहले ही यह लगभग तय था कि आस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें शीर्ष चार में होंगी और अब यही चारों टीमें सेमीफाइनल मुकाबले खेलेगी.

 

भारत ने शनिवार को हेडिग्ले में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान के साथ ग्रुप चरण का समापन किया है. इसी दिन के एक अन्य मैच में आस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा है, जिसके कारण आस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे पायदान पर रहकर ग्रुप चरण का समापन करना पड़ा. आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में अब भारत का सामना मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के साथ होगा.

भारत ने ग्रुप चरण में नौ मैचों 15 अंकों के साथ ग्रुप चरण का समापन किया. वहीं न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप में अच्छी शुरुआत के बाद बाद में लड़खड़ा सी गई और उसे पाकिस्तान, आस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा. कीवी टीम के नौ मैचों से 11 अंक रहे. दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया का सामना 11 जुलाई को बर्मिघम में मेजबान इंग्लैंड के साथ होगा. आस्ट्रेलियाई टीम ने लीग चरण में इंग्लैंड को 64 रनों से हराया था. लेकिन उसे भारत और दक्षिण अफ्रीका से मात मिल चुकी है.

ये टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच- ओल्ड ट्रेफर्ड में 9 जुलाई को
आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच- एजबेस्टन में 11 जुलाई को