बर्मिंघम: कप्तान विराट कोहली भारतीय टीम के लिए नयी डिजाइन की गयी केसरिया रंग की जर्सी से काफी प्रभावित हैं लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि नीला हमेशा उनका रंग रहेगा. आईसीसी के घरेलू और विदेश में खेलने के नियम के अनुसार भारतीय टीम को विश्व कप के लिये अलग रंग की दूसरी जर्सी की जरूरत थी. भारतीय कप्तान ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपने मैच के लिये गहरे नीले और केसरिया रंग की जर्सी का आधिकारिक अनावरण किया था.

 

कोहली ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि एक मैच के लिये यह ठीक है. मुझे नहीं लगता कि हम इसे स्थायी रूप से इस्तेमाल करेंगे क्योंकि नीला हमेशा हमारा रंग रहा है और हमे इसे पहनकर गर्व महसूस होता है. बदलाव के लिये और मौके के लिये यह बहुत ही अच्छी किट है. केसरिया रंग को लेकर कुछ बहस भी चल रही थी क्योंकि एक राजनैतिक वर्ग ने केंद्र सरकार पर खेल का ‘भगवाकरण’ का आरोप भी लगाया. हालांकि भारतीय महिला फुटबाल टीम ने हाल में एएफसी कप टूर्नामेंट में केसरिया रंग की किट इस्तेमाल की थी.

जर्सी की डिजाइन पर कोहली ने 10 में से दिए 8 अंक
कोहली को इसका डिजाइन पसंद आया और उन्होंने इसे 10 में से आठ अंक दिये. उन्होंने कहा कि यह फिट में शानदार है और यह अच्छा बदलाव है. जब उनसे 10 में से अंक देने के बारे में कहा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे यह काफी पसंद आयी. मैं इसे आठ अंक दूंगा. मुझे यह पसंद आ रही है. इसमें रंग का तालमेल अच्छा है.