बर्मिंघम: आईसीसी विश्व कप-2019 में आज भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच अहम मुकाबला खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 337 रनों का लक्ष्य दिया. 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक लगाया. टीम इंडिया ने 26 ओवर में एक विकेट खोकर 133 रन बना लिए थे.

इंग्लैंड के 338 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल और रोहित शर्मा ने टीम का आगाज किया है. इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस वोक्स ने पहला ओवर मेडन डाला है. इसके बाद केएल राहुल जीवनदान मिलने के बावजूद क्रिस वोक्स की गेंद पर कॉट एंड बोल्ड आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने संभलकर खेलना शुरू किया. कोहली ने शानदार अर्धशतक लगाया.  कोहली 63 रन पर खेल रहे हैं, जबिक उनके साथ रोहित शर्मा भी अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं.

इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की अगुवाई में गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी के दम पर भारत को इंग्लैंड से 338 रनों का लक्ष्य मिला है जो एक समय ऐसा लग रहा था भारत को 370 से 380 रनों का लक्ष्य मिलेगा.