लंदन: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने यहां ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है. इस मैच के लिए देनों टीमों ने कोई बदलाव नहीं किया है. मैदान गीला होने के कारण टॉस में 15 मिनट की देरी हुई.

दोनों ही टीमों ने अब तक एक बार भी विश्व कप का खिताब नहीं जीता है. इंग्लैंड की टीम 27 साल बाद फाइनल में खेल रही है जबकि न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल खेलेगी. पिछले विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड को आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. मेजबान टीम ने इस संस्करण के सेमीफाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलिया को मात दी जबकि न्यूजीलैंड ने एक रोमांचक मुकाबले में भारत का हराया था.

क्या आपकी टीम ‘अंडरडॉग’ है? न्यूजीलैंड के कप्तान बोले- हम कोई भी ‘डॉग’ हों, ध्यान क्रिकेट पर है

टीम:
इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), जोए रूट, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड.

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोलस, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जिमी नीशम, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, लॉकी फग्र्यूसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट.