मोहम्मद हफीज (64 ),अहमद शहजाद (52) और शाहिद अफरीदी (49) की तूफानी पारियों की बदौलत पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बुधवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप मैच में बांग्लादेश के सामने 202 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। यह ग्रुप-2 का दूसरा मैच है। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 201 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

पॉइंट्स टेबल: देखिये टी-20 विश्व कप में कौनसी टीम है किसके ऊपर

हफीज और शहजाद के अलावा पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी 49 रनों की तूफानी पारी खेल कर टीम को 200 के आंकड़े तक पहुंचाया। अफरीदी ने अपने चिर-परिचित अंदाज में बल्लेबाजी की और महज 19 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने चार छक्के और इतने ही चौके लगाए।

पाकिस्तान टीम का पहला विकेट 26 के कुल स्कोर पर गिरा। टीम के सलामी बल्लेबाज शरजील खान (18) को अराफत सनी ने पवेलियन भेजा। इसके बाद हफीज और शहजाद ने दूसरे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की। दोनों ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और तेजी से रन बटोरे।

शहजाद ने अपनी पारी में 39 गेंदों का सामना किया और आठ चौके लगाए। वहीं, हफीज ने 42 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के लगाए।

दोनों के जाने बाद कप्तान अफरीदी ने अपना तूफानी अंदाज दिखाया और धुआंधार पारी खेली। वह अपने अर्धशतक से एक रन से चूक गए और 20वें ओवर की चौथी गेंद पर पवेलियन लौटे। शोएब मलिक ने अफरीदी का बखूबी साथ दिया। उन्होंने नाबाद रहते हुए नौ गेंदों में 15 रन बनाए।

बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन अहमद और सनी ने दो-दो विकेट लिए। शब्बीर रहमान को एक विकेट मिला।