संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने अपने तीन खिलाड़ियों के भ्रष्टाचार के आरोप के कारण बाहर होने के बावजूद रोहन मुस्तफा के ऑलराउंड खेल के दम पर आईसीसी टी20 विश्व कप 2020 के क्वालीफाईंग टूर्नामेंट में शनिवार को आयरलैंड को पांच विकेट से हराकर उलटफेर किया.

पढ़ें:- रोहित शर्मा ने जड़ा टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक, बनाए कई रिकॉर्ड

यूएई अपने पहले मैच में ओमान से हार गया था. वह दूसरे मैच में कप्तान मोहम्मद नावीद, बल्लेबाज शैमान अनवर और तेज गेंदबाज कादीर अहमद के बिना उतरा था जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं.

टूर्नामेंट में भाग ले रही टीमों में आयरलैंड ही एकमात्र टीम है जिसे टेस्ट दर्जा हासिल है. आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 58 गेंदों पर 72 रन बनाये लेकिन कोई भी अन्य बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया और उसकी टीम 20 ओवरों में 125 रन पर आउट हो गयी. ऑफ स्पिन ऑलराउंडर मुस्तफा ने 18 रन देकर चार विकेट लिये.

इसके बाद मुस्तफा ने 16 गेंदों पर 39 रन बनाकर यूएई को शानदार शुरुआत दिलायी. डेरिस डिसिल्वा (29) और मोहम्मद उस्मान (29) ने भी अच्छी पारियां खेली जिससे यूएई ने 17 ओवर में 129 रन बनाकर जीत दर्ज की.

इस टूर्नामेंट में 14 देश भाग ले रहे हैं. अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व टी20 के लिये इनमें से छह देश क्वालीफाई करेंगे.

पढ़ें:- ‘सरफराज अहमद के पास सम्मान के साथ कप्तान पद छोड़ने का मौका था’

इससे पहले नाइजीरिया को जर्सी के हाथों 69 रन से हार का सामना करना पड़ा. स्कॉटलैंड ने पहले मैच में सिंगापुर से हार से उबरकर दुबई में खेले गये मैच में केन्या को 31 रन से हराया.