ICC World Test Championship Final 2021, India vs New Zealand: भारत-न्यूजीलैंड के बीच साउथम्प्टन (The Rose Bowl, Southampton) में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का ऐतिहासिक मुकाबला अब ड्रॉ की ओर बढ़ने लगा है. खिताबी मैच के पांचवें दिन न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ऑलआउट हो चुकी है, जबकि टीम इंडिया (Team India) ने मैच में वापसी करते हुए लीड हासिल कर ली है. अब इस मैच में महज 1 दिन का खेल शेष रह गया है. ऐसे में संभव नहीं लग रहा कि मुकाबले किसी एक टीम के पक्ष में जा सकता है.Also Read - T20 World Cup के चार दिन बाद ही भारत करेगा न्यूजीलैंड का दौरा, ये है पूरा शेड्यूल

जसप्रीत बुमराह ने पहनी गलत जर्सी: पांचवें दिन का खेल एक घंटे की देरी से शुरू हुआ. जब भारतीय खिलाड़ी मैदान पर उतरे, तो जसप्रीत बुमराह से बड़ी गलती हो गई. बुमराह इस खिताबी मुकाबले के लिए निर्धारित जर्सी के बजाय रेगुलर जर्सी पहनकर मैदान पर उतर गए. हालांकि कुछ देर बाद ही उन्हें अपनी गलती का अंदाजा हो गया और ओवर खत्म होते ही वह जर्सी बदलने ड्रेसिंग रूम चले गए. Also Read - टी20 विश्व कप 2022 के बाद 6 मैचों के लिए न्यूजीलैंड दौरा करेगी टीम इंडिया, देंखे 2022-23 का पूरा शेड्यूल

Also Read - रोहित को हुआ कोरोना, पैदा हुआ नेतृत्‍व संकट, इस अनुभवी बल्‍लेबाज को सौंपी जा सकती है कमान

बता दें कि मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड को बड़ी बढ़त से रोका, लेकिन टिम साउदी ने उपयोगी रन बनाने के अलावा भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के छठे और आखिर दिन से पहले कीवी टीम का पलड़ा हल्का भारी रखा.

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 249 रन बनाकर 32 रन की बढ़त हासिल की. पहली पारी में 217 रन बनाने वाली भारतीय टीम ने पांचवें दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाए हैं और अब उसे 32 रन की बढ़त मिल गई है.

इस मैच में पहले और चौथे दिन एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी थी, इसलिए मैच के सुरक्षित दिन यानी छठे दिन भी खेल होगा. भारत ऐसे में 150 से 200 रन की बढ़त लेकर न्यूजीलैंड को दोबारा बल्लेबाजी करने के लिये आमंत्रित कर सकता है. मैच ड्रॉ होने पर दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा.