ICC World Test Championship Points Table: साउथ अफ्रीका की टीम ने श्रीलंका (South Africa vs Sri Lanka) को जोहान्‍सबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्‍ट मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्‍त दी. इसके साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज पर 2-0 से कब्‍जा किया. श्रीलंका को क्‍लीनस्‍वीप की जिल्‍लत झेलनी पड़ी.Also Read - ICC Test Championship Points Table (2021-23): शर्मनाक स्थिति में 'क्रिकेट का जनक' इंग्लैंड, एशेज सीरीज जीतकर जानिए किस स्थान पर ऑस्ट्रेलिया?

इस जीत के साथ ही वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (World Test Championship Points Table) के प्‍वाइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका ने 120 अंक प्राप्‍त कर लिए हैं. हालांकि कोरोना काल में आईसीसी अब अंकों के साथ-साथ जीत के प्रतिशत के आधार पर टॉप-2 टीमों का चुनाव करने जा रही है. आइये हम आपको इस मैच के बाद प्‍वाइंट्स टेबल के ताजा सूरतेहाल के बारे में बताते हैं. Also Read - ICC Test Championship Points Table (2021-23): प्वाइंट्स टेबल में भारत को बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका निकला आगे

साउथ अफ्रीका की (South Africa vs Sri Lanka) टीम अब टेस्‍ट चैंपियनशिप में नंबर-5 पर आ गई है. उसके पास कुल 40 प्रतिशत अंक हो गए हैं. वहीं, श्रीलंका की टीम लगातार दो हार के सा‍थ अब 22 प्रतिशत अंकों के साथ सातवें स्‍थान पर है. साउथ अफ्रीका की बड़ी जीत से पाकिस्‍तान को नुकसान हुआ है। वो अब पांचवें से छठे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. Also Read - ICC Test Championship Points Table (2021-23): ऑस्ट्रेलिया ने गंवाया शीर्ष स्थान, ड्रॉ के साथ इंग्लैंड को बड़ा झटका

श्रीलंका को अब अपने घर पर इंग्‍लैंड का सामना करना है. इसी तरह साउथ अफ्रीका की टीम अब पाकिस्‍तान में टेस्‍ट सीरीज खेलने जाएगी.
वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की टॉप (World Test Championship Points Table) टीमों की बात की जाए तो 12 मैचों में आठ जीत और तीन हार के साथ ऑस्‍ट्रेलिया की टीम 76 प्रतिशत अंक लेकर पहले स्‍थान पर है. वहीं, भारत के पास इस वक्‍त 11 मैचों में आठ जीत और तीन हार के साथ्‍ 72 प्रतिशत अंक हैं. भारत दूसरे स्‍थान पर है जबकि न्‍यूजीलैंड (66 प्रतिशत) तीसरे और इंग्‍लैंड (60 प्रतिशत) चौथे स्‍थान पर है.