नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची और बायें हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल मैकलेन्घन को आईसीसी वर्ल्ड इलेवन टीम में शामिल किया गया है जो 31 मई को लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ चैरिटी मैच में हिस्सा लेगी. भारत के दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या को पहले ही इस टीम में जगह दी गयी है. Also Read - IND vs AUS: Rohit Sharma ने की मीडियम पेस बॉलिंग, Dinesh Karthik ने यूं लिए मजे

Also Read - वाहब रियाज से कार रेस के चक्‍कर में खड़े ट्रक से टकराई Shoaib Malik की कार !

रोंची और मैकलेन्घन के चयन से अब वर्ल्ड इलेवन पूरी हो गयी है जिसकी अगुवाई इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन करेंगे. रोंची और मैकलेन्घन के अलावा इस टीम में मोर्गन (इंग्लैंड), कार्तिक और पांड्या (भारत), शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक (पाकिस्तान) तिसारा परेरा (श्रीलंका), शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल (बांग्लादेश) और राशिद खान (अफगानिस्तान) शामिल हैं. Also Read - Virat- Hardik ने नहीं तोड़ा था Bio-Bubble नियम, रेस्‍त्रां मालिक ने खोली ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया की पोल

VIDEO: हैदराबादी बिरयानी देखते ही टूट पड़े कोहली, तेज गेंदबाज के घर पहुंचे आरसीबी के खिलाड़ी

आईसीसी ने इस टी20 मैच को इंटरनेशनल मैच का दर्जा दिया है. इससे मिलने वाली राशि का उपयोग वेस्टइंडीज के पांच स्टेडियमों के नवीनीकरण के लिए किया जाएगा जो पिछले साल इरमा और मारिया तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हो गये थे. वेस्टइंडीज की अगुवाई कार्लोस ब्रेथवेट करेंगे जिसमें क्रिस गेल, मर्लोन सैमुअल्स, सैमुअल बद्री और आंद्रे रसेल जैसे टी20 के चोटी के स्टार शामिल हैं.

गौरतलब है कि वर्ल्ड इलेवन में भारत की तरफ से दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या को चुना गया है. इन दोनों खिलाड़ियों ने अब तक प्रभावी प्रदर्शन किया है. अगर कार्तिक की बात करें तो उन्होंने 79 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 1496 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 9 अर्धशतक भी जड़े हैं. कार्तिक ने 19 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 269 रन बनाए. इसके साथ ही 23 टेस्ट मैचों की 37 पारियों में 1000 रन बना चुके हैं. कार्तिक ने टेस्ट मैचों में एक शतक और 7 अर्धशतक भी जड़े हैं.

IPL 2018 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले चेन्नई का खिलाड़ी टॉप पर, मुंबई ने गेंदबाजी में मारी बाजी

हार्दिक पांड्या का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर भी काफी अच्छा रहा है. पांड्या ने अब तक कई मैचों में ऑलराउंडर प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलायी है. उन्होंने 38 वनडे मुकाबलों में 628 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा 39 विकटे भी झटक चुके हैं. पांड्या ने टी-20 इंटरनेशनल मैचों 18 पारियों में 188 रन बनाए और 26 विकेट भी चटकाए हैं. इसके साथ ही पांड्या टेस्ट मैचों में भी अपना कमाल दिखा चुके हैं. उन्होंने 6 टेस्ट मैचों में 297 रन बनाने के साथ 7 विकेट हासिल किए हैं.