कोलकाताः अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बड़ी गलती की है. खेल की सर्वोच्च संस्था ने अपनी वेबसाइट पर हॉल ऑफ फेम की सूची में भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को बाएं हाथ का बल्लेबाज बताया है. आईसीसी की वेबसाइट पर द्रविड़ के सामने लिखा है, “बल्लेबाजी : बाएं हाथ.” इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर काफी खलबली मची है.

कैप्टन कूल की पत्नी को आया गुस्सा, रांची में 7 घंटे की बिजली कटौती से भड़कीं साक्षी धोनी

द्रविड़ को पिछले साल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था. वह इस सूची में शामिल होने वाले पांचवें भारतीय बने थे. सुनील गावस्कर ने पिछले साल तिरुवनंतपुरम में भारत और विंडीज के बीच खेले गए पांचवें मैच से पहले कैप देकर उन्हें यह सम्मान दिया था. क्रिकेट की दुनिया में दीवार नाम से फेमस राहुल द्रविड़ के लिए आईसीसी की गलती पर सोशल मीडिया में काफी मजाक उड़ रहा है. लोगों का कहना है कि आखिरकार इतने बड़े प्लेयर के लिए ICC ऐसी गलती कैसे कर सकता है.

इस भारतीय ओलंपियन पहलवान ने 8 साल बाद रिंग में की वापसी, लेकिन नतीजा रहा दुखद

उनके साथ आस्ट्रेलिया को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग और इंग्लैंड की महिला खिलाड़ी क्लारे टेलर को भी जुलाई में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में जगह मिली थी. द्रविड़ ने भारत के लिए 164 टेस्ट और 344 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 24,177 रन बनाए हैं। आपको बता दें राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी और उनके जाने के बाद से भारत आजतक इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में नाकामयाब रहा है.

रोनाल्डो के बेबाक बोल- गोल पोस्ट में बॉल डालने से ज्यादा सुखद है गर्लफ्रेंड के साथ बिताया गया निजी पल

बता दें कि इस पूर्व कप्तान ने 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. संन्यास के बाद से ही वे जूनियर टीम के साथ बतौर कप्तान जुड़े थे. राहुल की ही कोचिंग में अंडर 19 टीम ने 2018 में वर्ल्ड कप जीता था.