हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने वाले दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का कहना है कि फिट महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) टीम इंडिया के लिए अहम साबित हो सकते हैं। Also Read - ...तो क्या Coronavirus बदल देगा क्रिकेट, टेनिस और फुटबॉल खिलाड़ियों की वर्षों पुरानी आदतें

जाफर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया, “अगर धोनी फिट हैं और फॉर्म में हैं तो टीम उनसे आगे कुछ नहीं देख सकती है क्योंकि वो विकेट के पीछे और निचले क्रम में अहम हथियार साबित होंगे। इससे राहुल के ऊपर से भी विकेटकीपिंग का अतिरिक्त दबाव कम होगा और बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत पड़ने पर टीम इंडिया पंत को भी बतौर बल्लेबाज खिला सकेगी।” Also Read - वसीम जाफर की ऑल टाइम ODI टीम में गांगुली के लिए नहीं है जगह, पोंटिंग बने 12वें खिलाड़ी

एक समय पर रिषभ पंत (Rishabh Pant) को धोनी का सर्वश्रेष्ठ विकल्प बताने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट फिलहाल केएल राहुल (KL Rahul) को सीमित ओवर फॉर्मेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खिला रही है।

कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद ही काउंटी टीम का नाम बता पाऊंगा : हनुमा विहारी

धोनी जो कि आईसीसी वनडे विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मैच के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं। मार्च महीने की शुरुआत में इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की तैयारी के लिए चेन्नई पहुंचे थे। लेकिन कोरोना वायरस के खतरे की वजह से बीसीसीआई ने फिलहाल इस टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है और धोनी समेत बाकी खिलाड़ी घर लौट गए हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान के लिए आगामी आईपीएल सीजन बेहद अहम है। इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन आईसीसी टी20 विश्व कप में उनकी जगह तय करेगा। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी ऐसा ही कहा था। जिस वजह से धोनी स्वभाव से विपरीत टूर्नामेंट शुरू होने से लगभग एक महीने पहले ट्रेनिंग करने के लिए चेपॉक स्टेडियम पहुंचे थे।