अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद टीम इंडिया के नए कोच पद की रेस में पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग और रवि शास्त्री सबसे आगे चल रहे हैं. हाल ही में सहवाग इस पद के आवेदन के लिए बीसीसीआई को दो लाइन की सीवी भेजने के कारण चर्चा में थे. हालांकि बाद में सहवाग ने इन खबरों का खंडन किया था और कहा था कि अगर मुझे दो लाइन की सीवी भेजनी होती तो मेरा नाम ही काफी था. Also Read - IPL 2021, Punjab Kings vs Chennai Super Kings: CSK की जीत पर Virender Sehwag का ट्वीट, तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- 'रोमबा नल्ला विक्ट्री'

सहवाग का नाम नया कोच बनने के दावेदारों में शास्त्री के साथ सबसे आगे है. लेकिन सहवाग को कोच बनाए जाने को लेकर बीसीसीआई का एक डर है. डेक्कन क्रॉनिक की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई का मानना है कि सहवाग सोशल मीडिया में बहुत ही ऐक्टिव हैं और कोच बनने की स्थिति में उन्हें अपना चुप रहना होगा. Also Read - ओलंपिक में हिस्सा लेगी भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम!

रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘हां, वीरू सोशल मीडिया पर काफी मुखर हैं, लेकिन अगर वह कोच बनते हैं तो उन्हें अपना मुंह बंद रखने के निर्देश दिए जाएंगे.’ उस सूत्र ने कहा, ‘हमारा डर ये है कि अगर भारत कोई मैच या सीरीज हार जाता है तो वह ये न कह दें तो क्या हुआ? ऐसे में टीम से जुड़े महत्वपूर्ण लोग इससे प्रभावित हुए बिना नहीं रहेंगे.’ (वीरेंद्र सहवाग का जवाब, ‘अगर दो लाइन की सीवी भेजनी होती, तो मेरा नाम ही काफी था’) Also Read - IPL 2021, Rajasthan Royals vs Delhi Capitals: Chris Morris को लेकर Virender Sehwag का ट्वीट- "पैसा मिला पर इज्जत नहीं"

बीसीसीआई ने कहा है कि टीम इंडिया जुलाई के आखिरी में शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे से पहले टीम इंडिया का नया कोच चुन लिया जाएगा. इस पद के लिए अब तक सहवाग और रवि शास्त्री के अलावा टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत, डोड्डा गणेश आवेदन कर चुके हैं. टीम इंडिया के नए कोच का चुनाव बीसीसीआई की क्रिकेट अडवायजरी कमिटी (सीएसी) करेगी, जिसमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं.

नए कोच पद के लिए रवि शास्त्री को कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद माना जा रहा है जबकि सहवाग को बीसीसीआई के ट्रेजरर अनिरुद्ध चौधरी का समर्थन प्राप्त है.