वैक्सीन नहीं लगावाई तो थोड़ी परेशानी होगी ही: नोवाक जोकोविच मामले पर बोले राफेल नडाल

नोवाक जोकोविच ने अपने टीकाकरण की स्थिति का खुलासा करने से इनकार कर दिया और कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में प्रतिस्पर्धा करने के लिए चिकित्सा छूट दी गई है।

Updated: January 7, 2022 3:22 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

tennis,rafael nadal,novak djokovic,grand slam,covid-19,australian open,atp
राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच (AFP)

स्पेन के टेनिस स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने कहा कि उन्हें नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) के लिए दुख है क्योंकि दुनिया के नंबर-एक खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलियाई ओपन में हिस्सा लेने के लिए देश में इंट्री करने से रोक दिया गया है। लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि सर्बियाई खिलाड़ी को महीनों से पता था कि अगर वो कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सिनेशन नहीं करवाएंगे तो उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Also Read:

34 साल के जोकोविच को ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने के लिए अनिवार्य वैक्सिनेशन से चिकित्सा छूट दी गई थी। इस फैसले के विरोध के बीच गुरुवार को जोकोविच को ऑस्ट्रेलियाई सीमा पर अधिकारियों ने हिरासत में लिया गया। पिछले तीन खिताबों समेत कुल नौ ऑस्ट्रेलियन ओपन ट्रॉफी जीतने वाले इस खिलाड़ी को मेलबर्न के एक क्वारेंटीन होटल में रखा गया है क्योंकि उनके वकीलों ने निर्वासन के खिलाफ तत्काल निषेधाज्ञा मांगी थी।

मेलबर्न समर सेट एटीपी 250 टूर्नामेंट में अपना मैच जीतने के बाद नडाल ने कहा, “बेशक ये जो कुछ भी हो रहा है वो मुझे पसंद नहीं आ रहा है, मुझे उसके लिए दुख है। लेकिन साथ ही, वो महीनों पहले से परिस्थितियों को जानता था, इसलिए उन्होंने अपना फैसला खुद लिया है।”

नडाल ने कहा, “हालात मुश्किल लग रहे हैं। ये सामान्य है कि ऑस्ट्रेलिया के लोग मामले से बहुत निराश हैं क्योंकि वो बहुत कठिन लॉकडाउन से गुजर रहे हैं, और बहुत सारे लोग घर वापस नहीं आ पा रहे थे।”

उन्होंने कहा, “मैं उन पर विश्वास करता हूं जो लोग दवा के बारे में जानते हैं, और अगर वो लोग कहते हैं कि हमें वैक्सिशेन की जरूरत है, तो हमें वैक्सीन जरूरत है। ये मेरा दृष्टिकोण है।”

35 साल नडाल ने पिछले महीने अबू धाबी में एक प्रदर्शनी मैच खेलने के बाद COVID की चपेट में आ गए थे। स्पैनिश खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने कुछ दिनों में “बहुत चुनौतीपूर्ण” समय का सामना किया।

अनिवार्य वैक्सिनेशन की खुलकर आलोचना करने वाले जोकोविच ने अपने टीकाकरण की स्थिति का खुलासा करने से इनकार कर दिया और कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में प्रतिस्पर्धा करने के लिए चिकित्सा छूट दी गई है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 3:18 PM IST

Updated Date: January 7, 2022 3:22 PM IST