पांच विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के साथ विशाखापत्तनम में हुए पहले टेस्ट मैच में भारत की जीत सुनिश्चित करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का कहना है कि अगर आपके पास रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे गेंदबाज हैं तो आपकी टीम के पेसर आराम कर सकते हैं।

शमी ने मैच के पांचवें दिन हालात का फायदा उठाया और पांच विकेट लिए। जडेजा को चार विकेट मिले। भारत ने ये मैच 203 रनों से जीता। अश्विन भले ही दूसरी पारी में एक विकेट सके लेकिन पहली पारी में उन्होंने सात विकेट अपने नाम किए थे।

मैच के बाद शमी ने कहा, “अगर आपके पास अश्विन और जडेजा जैसे गेंदबाज हैं तो आपके तेज गेंदबाज आराम कर सकते हैं। उन्हें हालात की चिंता नहीं रहेगी क्योंकि वो जानते होंगे कि ये दो चैंपियन गेंदबाज मैदान पर हैं।”

रोहित शर्मा ने बिरयानी को लेकर मोहम्मद शमी की चुटकी ली

शमी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की इस बात के लिए तारीफ की कि कोहली ने गेंदबाजों अपने हिसाब से स्पेल चुनने की आजादी दी।

शमी ने कहा, “कोहली सबकी सुनते हैं। वो रणनीति के हिसाब से खिलाड़ियों को अपनी भूमिका के साथ न्याय करने की आजादी देते हैं। गेंदबाज अपने हिसाब से निर्णय ले सकते हैं कि उन्हें कब पांच से सात ओवर का स्पेल करना है और कब रुकना है। ये एक शानदार कप्तान की निशानी है। कोहली और खिलाड़ियों के बीच का तालमेल शानदार है। वो हम पर भरोसा करते हैं और हम उन पर।”

‘फाइव स्टार’ शमी ने टूटे हुए स्टंप के साथ कुछ इस तरह दिया पोज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 10 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा। अभी भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है।