नई दिल्ली. पाकिस्तान में सत्ता बदल गई, PM बदल गया और अब वहां का क्रिकेट भी बदलता नजर आ रहा है. एशिया कप से पहले पाकिस्तानी क्रिकेट में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. PCB के चेयरमैन नजीम सेठ्ठी ने अपना इस्तीफा दे दिया है . सेठ्ठी के इस्तीफे की वजह तो साफ पता नहीं चली लेकिन इसे इमरान खान के PM बनने के साइड इफेक्ट के तौर पर देखा जा रहा है. नजीम सेठ्ठी की जगह इमरान खान ने अब ICC के पूर्व अध्यक्ष एहसान मनी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त किया है, जिसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी. Also Read - UN में इमरान के 'कश्मीर राग' पर भारत का करारा जवाब- 'PoK पर अवैध कब्जा खाली करो'

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने ट्वीट में लिखा,” मैं एहसान मनी को PCB का नया चेयरमैन नियुक्त करता हूं.उनके पास काफी अनुभव है. उन्होंने ICC में PCB का प्रतिनिधित्व किया है. वो 3 साल ICC के ट्रेजरार रहे और फिर 3 साल तक ICC के अध्यक्ष भी रहे हैं. ”

रिश्तों में खटास इस्तीफे की वजह

नजीम सेठ्ठी साल 2014 से PCB के चेयरमैन थे. माना जा रहा है कि उनके इस्तीफे की वजह इमरान खान के साथ उनकी दूरियां रही हैं. सेठ्ठी और खान के बीच साल 2013 से ही रिश्ते खराब थे. इमरान खान तब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के चीफ मिनिस्टर थे. दोनों के रिश्तों में इसी खटास का नतीजा है कि जब इमरान खान PM बने नजीम सेठ्ठी को इस्तीफा देना पड़ा. नजीम सेठ्ठी ने इस्तीफे की कॉपी ट्वीट कर कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा तैयार रखा था. वो बस इमरान खान के शपथ लेने का इंतजार कर रहे थे.

 

वही हुआ भी, जैसे ही इमरान खान ने सत्ता की कुर्सी संभाली नजीम सेठ्ठी ने पाकिस्तानी क्रिकेट के मुखिया की कुर्सी छोड़ दी. बता दें कि पाकिस्तान में अतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली की कोशिशों में नजीम सेठ्ठी का बड़ा रोल रहा है.