नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर विश्व कप में पहला ओवर फेंकने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं. दक्षिण अफ्रीका ने यहां द ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के पहले मैच में गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया.

कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने मैच का पहला ही ओवर ताहिर को थमा कर सभी को चौंका दिया. ताहिर ने अपने इस ऐतिहासिक पहले ओवर को दोनों हाथों से लपका और उन्होंने इस ओवर की दूसरी ही गेंद पर खतरनाक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (0) को आउट कर दिया.

इससे पहले, 1992 के विश्व कप में न्यूजीलैंड के कप्तान मार्टिन क्रो ने मैच का दूसरा ही ओवर आफ स्पिनर दीपक पटेल को थमाकर सभी को चौंका दिया था. पटेल ने यह ओवर आस्ट्रेलिया के खिलाफ डाला था, जिसमें न्यूजीलैंड की टीम ने 37 रन से मैच जीता था.

ENGvsSA: मोर्गन के नाम दर्ज हुए दो खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी

गौरतलब है कि ताहिर के लिए वर्ल्ड कप 2019 का पहला मुकाबला खास रहा. उन्होंने 10 ओवर में 61 रन देकर 2 विकेट लिए. ताहिर ने इंग्लैंड के दो दिग्गज खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. उन्होंने जॉनी बेयरस्टो और कप्तान इयान मोर्गन को अपनी स्पिन का शिकार बनाया. अहम बात यह है कि दक्षिण अफ्रीका के लिए उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत में अच्छी बॉलिंग की. लिहाजा आने वाले मैचों में भी उनकी अहम भूमिका होगी.