नई दिल्ली। क्रिकेट फैंस को अपने पसंदीदा क्रिकेटरों के लव स्टोरी को लेकर खास दिलचस्पी रहती है. आज हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने प्यार में अपने देश तक को छोड़ दिया था. इस क्रिकेटर का नाम है इमरान ताहिर. ताहिर अपनी स्पिन गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं. इनकी लव स्टोरी काफी दिलचस्प है. ताहिर ने एक भारतीय लड़की से प्यार में पड़कर दूसरे देश की ही नागरिकता अपना ली थी. Also Read - IPL 2020: इमरान ताहिर ने चेन्नई के फैन्स को लिखा इमोशनल मैसेज, ऐसा लगा- शायद अब सीएसके में न दिखें

Also Read - VIDEO: मैच से पहले इमरान ताहिर ने रियान पराग को सिखाए स्पिन के गुर

पाकिस्तान की जूनियर टीम का हिस्सा रहे इमरान ताहिर 1988 में दक्षिण अफ्रिका दौरे पर गए. दक्षिण अफ्रिका में ताहिर भारतीय मूल की मॉडल सुमैय्या दिलदार को देखते ही दिल दे बैठे. बाद में ताहिर पाकिस्तान लौट आए. हालांकि ताहिर सुमैय्या की तलाश में फिर से दक्षिण  अफ्रीका पहुंच गए. 

डरबन वनडे: साऊथ अफ्रीका को घर में हराने का इरादा लेकर उतरेगा भारत

डरबन वनडे: साऊथ अफ्रीका को घर में हराने का इरादा लेकर उतरेगा भारत

Also Read - IPL 2020: सीईओ का बयान- मिड सीजन विंडो में किसी खिलाड़ी को ट्रेड नहीं करेगी CSK

ताहिर ने अपनी दिल की बात सुमैय्या को बताई और कुछ समय के बाद सुमैय्या शादी के लिए तैयार हो गईं. लेकिन उन्होंने एक शर्त भी रख दी. सुमैय्या ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका छोड़ कहीं नहीं जाएंगी. फिर ताहिर ने साल 2006 में पाकिस्तान को छोड़ दिया.

जनवरी में हुई चार एकदिवसीय सीरीज के बाद जारी की गई टॉप 10 गेंदबाजों की रैंकिंग में इमरान ताहिर एक स्थान के फायदे से टॉप पर पहुंच गए थे. उनकी रेटिंग 743 थी. इमरान ताहिर को आईपीएल 2018 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा.