इमरान ताहिर की स्पिन के जादू की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को ऑकलैंड में खेले गए एकमात्र टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 78 रन से करारी शिकस्त दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 185 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम महज 14.5 ओवरों में 107 रन पर सिमट गई।

दक्षिण अफ्रीका के लिए इमरान ताहिर ने 24 रन देकर 5 और फेहलुकवायो ने 19 रन देकर 3 विकेट झटके और न्यूजीलैंड की बैटिंग की कमर तोड़ी दी। अपने शानदार प्रदर्शन के साथ ही ताहिर ने अपने 31वें मैच में अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में अपने 50 विकेट पूरे किए। वह अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे तेजी तेजी से 50 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। सबसे कम मैचों में 50 विकेट पूरे करने का रिकॉर्ड अजंता मेंडिस (26 मैच) के नाम है।

इससे पहले पहले बैटिंग करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने हाशिम अमला के अर्धशतक (62), डु प्लेसिस के 36, डुमिनी के 29 और डिविलियर्स के 26 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 6 विकेट पर 185 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही थी और उसने महज 15 रन के कुल स्कोर पर ओपनर डि कॉक का विकेट गंवा दिया था। लेकिन अमला और डु प्लेसिस ने दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी करके दक्षिण अफ्रीका के लिए रंग जमा दिया। जिसके बाद डिविलियर्स और डुमिनी ने दक्षिण अफ्रीका को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। यह भी पढ़ें: आज ही के दिन खेला गया था पहला इंटरनेशनल T20, पॉन्टिंग ने ठोके थे 98 रन

न्यूजीलैंड की टीम बड़े लक्ष्य के जवाब में शुरू से ही संघर्ष करती नजर आई और फेहलुकवायो और ताहिर ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने नहीं दिया। न्यूजीलैंड के लिए ब्रूस ने सबसे अधिक 33 और टिम साउदी ने 20 रन बनाए।