नई दिल्लीः विश्व कप 2019 से पहले से ही भारतीय क्रिकेट टीम नंबर चार का प्लेयर खोजने में लगी हुई है, लेकिन टीम और मैनेजमेंट दोनों की ही यह जद्दोजहद खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. विश्व कप तो खत्म हो गया लेकिन आगे आने वाली सीरीज और 2020 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए यह भारत की सबसे बड़ी समस्या है. लगभग हर मैच में कॉमेंटेटर्स के बीच भी इसको लेकर चर्चा होती रहती है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में भी इसकी झलक देखने को मिली.

अपने करियर को लेकर धोनी ने लिया चौंकाने वाला फैसला, BCCI को दी ये जानकारी

रविवार को खेले गए मैच के दौरान कॉमेंट्री कर रहे सुनील गवास्कर ने एक बार फिर से नंबर चार के लिए परफेक्ट खिलाड़ी को लेकर सवाल उठाया. इसमें सबसे खास बात यह थी कि सवाल कौन बनेगा करोड़ पति के अंदाज में पूछा गया था. जब शिखर धवन का विकेट गिरा तो नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए ऋषभ पंत मैदान पर उतरे लेकिन जब मोहाली में दूसरा विकेट गिरा था तब श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. इसे देखकर सुनील गवास्कर ने फैंस से तुरंत KBC के अंदाज में प्रश्न पूछा कि नंबर चार पर किसे बल्लेबाजी करना चाहिए.


रोहित शर्मा की पत्नी रितिका ने चहल को फैमिली फोटो से हटाया, लेग स्पिनर ने पूछा आखिरकार क्यों..

लिटिल मास्टर ने जैसे ही प्रश्न पूछा वैसे ही हर्ष भोगले ने तुरंत चार ऑप्शन भी दे दिए. उनके चार ऑप्शन में श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत और केएल राहुल थे. ऑप्शन मिलते ही सुनील गवास्कर बोले जी हां यह कौन बनेगा करोड़पति का सवाल है जिसमें आपके पास चार आप्शन है. क्या ऋषभ पंत, मनीष पांडे या श्रेयस अय्यर या केएल राहुल” इसके साथ ही गवास्कर ने यह भी कहा कि इस सवाल को KBC में भी पूछना चाहिए.

आउट ऑफ फॉर्म चल रहे पंत को लक्ष्मण की सलाह कहा- चौथे नंबर से नीचे जाएं बैटिंग करने

आपको बता दें भारतीय टीम ने पंत और अय्यर से पहले नंबर चार के लिए मनीष पांडे को भी अजमाया था लेकिन वो भी टीम और सेलेक्टर्स को संतुष्ट करने में नाकाम रहे थे. पंत को लगातार टीम और कोच आगाह कर रहे हैं लेकिन वे इसके बाद भी अपनी फॉर्म नहीं पकड़ पा रहे. बेंगलुरु में भी पंत ने निराश किया और वे मात्र 19 रन बना कर आउट हो गए. इस मैच में टीम इंडिया 9 विकेट के नुकासान पर 20 ओवरों में केवल 134 रन ही बना सकी. 135 रन का यह लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका ने केवल एक ही विकेट गंवाकर 16.5 ओवरों में ही हासिल कर लिया.